Family Man Season 2 : Review, Season 3 Update in Hindi

फैमिली मैन का पहला सीजन, एमाजॉन पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सीरीज में से एक था। लोगों ने मनोज बाजपेयी को एक जासूस और एक फैमिली मैन के रूप में आम जीवन की समस्याओं से उलझते हुए काफी ज्यादा पसंद किया था। अब मनोज बाजपेयी लेकर आए हैं, इसका सीजन 2 (Family Man Season 2)। तो क्या ये भी पहले सीजन की तरह ही है शानदार। आइए जानते हैं अपने डिटेल्ड रिव्यू में। 

फैमिली मैन सीजन 2 की कहानी (Story Plot Of Family Man Season 2)

सीजन 2 की कहानी वहीँ से शुरू होती है, जहां से पहले सीजन की कहानी खत्म हुई थी। श्रीकांत तिवारी गैस फैक्ट्री को बचाने में नाकामयाब हो जाता है और वहाँ कई सौ लोगों की जान जाती है। हालांकि कई करोड़ लोगों की जान बचा भी ली जाती है, लेकिन श्रीकांत अपने इस गिल्ट और करीम के साथ जो हुआ, उसके कारण, टास्क से जॉब छोड़ देता है और आईटी कंपनी जॉइन कर लेता है। 

श्रीकांत एक तरफ अपनी आईटी कंपनी में सेटल होने की कोशिश कर रहा होता है वहीँ दूसरी तरफ श्रीलंका के तमिलों की निर्वासित सरकार का गृह मंत्री भारत भाग आता है। यह वह सरकार है जो कि श्रीलंका में विद्रोहियों द्वारा बनाई गई है। एक तरफ यह निर्वासित सरकार का मंत्री यहां आ जाता है, वहीँ दूसरी तरफ श्रीलंका सरकार, अपने उत्तरी तट पर चीन को बन्दरगाह बनाने का कॉन्ट्रैक्ट  देने लग जाती है। इससे शो में दिखाई भारत सरकार को लगता है कि चाइना को अगर यह बन्दरगाह बनाने दिया गया तब हिंद महासागर पर उनका दबदबा हो जाएगा। इस बन्दरगाह को बनाने के लिए सरकार, श्रीलंका पर दबाव बनाती है। बदले में श्रीलंका से जवाब आता है कि निर्वासित सरकार के गृह मंत्री को पकड़िए और हमे दीजिए। गृह मंत्री को पकड़ा जाता है। लेकिन उसकी पेशी से पहले कोई उसे कोर्ट में धमाका करके उड़ा देता है। यहीं से होती है कहानी शुरू। पिछले शो के आतंकवादी संगठन और निर्वासित सरकार के हाथ मिल जाते हैं। और वह मिलकर टार्गेट करते हैं भारत सरकार को। आगे की कहानी इतनी रोचक है कि आपको इसे खुद महसूस करना चाहिए। 

फैमिली मैन 2 में अभिनय (Acting in Family Man Season 2)

सभी कलाकारों का अभिनय शानदार है। कहानी के हिसाब से कुछ से आपको प्यार हो जाएगा और कुछ से बहुत ज्यादा नफरत और इसका मतलब यही है कि उन्होंने अपना काम बखूबी किया है। मनोज बाजपेयी ने पिछले सीजन से ज्यादा अच्छा अभिनय इस सीजन किया। संदीप भैया यानी कि सनी हिंदुजा (Sunny Hinduja) ने एक बार फिर सबको चौंका दिया। समांथा एक विंग कमांडर के रोल में जंच रही हैं और विद्रोह उनकी आंखों में नजर आता है। 

क्या फैमिली मैन का तीसरा सीजन आएगा? (Will there be Family Man Season 3)

वैसे तो इस सीजन सारी कहानियां अपने ठिकाने पर आकर खत्म हो गईं हैं, लेकिन शो के अंत में हिंट दिया गया है कि फैमिली मैन का सीजन 3 भी आएगा। तीसरा सीजन जुड़ा होगा अरुणाचल प्रदेश से। यह इस शो की खासियत रही है कि यह जासूसी के एक ढर्रे पर नहीं चला है केवल। इसने देश के हर खतरे को बखूबी दिखाया और इस बार पूर्वोत्तर की तरफ मौजूद राष्ट्रीय खतरों को, तीसरे सीजन में दिखाया जाएगा। 

फैमिली मैन सीजन 2 डायलॉग (Quotes Of Family Man Season 2)

Family Man Season 2 Quotes

“अगर हर औरत, अपने ऊपर होने वाले जुल्म की शिकायत करने लग जाये तो दुनिया के सारे मर्द जेल में होंगे”

~ राजी

“जेके :- हाँ मुझे भी साउथ इंडियन फूड बहुत पसन्द है। मुथु :- अच्छा। साउथ में 5 स्टेटस हैं किसका फूड पसन्द है?”

~ यह उन लोगों के लिए था जो कि पूरे साउथ इन्डिया को एक ही समझ कर सामान्यीकरण करते हैं।
Family Man Season 2 Quotes
Family Man Season 2 Quotes
Family Man Season 2 Quotes

“शैम मतलब बोगस”

और सबसे अंत में, 

Family Man Season 2 Quotes

“Don’t Be A Minimum Guy” 

रेटिंग (Rating) 

शो लाजवाब है, इसे बेशक देखा जाना चाहिए। अगर आप दक्षिण भारत और श्रीलंका के तमिल लोगों के बारे में कम जानकारी रखते हैं तो यह शो आपको वहाँ के मुद्दों से भली भांति परिचित कराएगा। शो शानदार है, इसे किसी भी हाल में मिस नहीं किया जाना चाहिए। 

क्या मुझे सीजन 2 देखने के लिए 1 देखना होगा? (Do i need to watch Season 1 for 2)

जवाब है नहीं। अगर आप केवल सीजन 2 भी देखेंगे तो बिना किसी परेशानी के शुरू कर सकते हैं। हालांकि इंक लैब द्वारा आपको यही सलाह दी जाएगी, कि सीजन 1 जरूर देखें।

हमे इंक लैब पर जरूर Follow करें :- @inklab300

Leave a Reply