MS Dhoni retires : भारतीय क्रिकेट का एक एरा खत्म!

15 August 19:29 :- MS Dhoni Retires !

धोनी ने क्रिकेट को कहा अलविदा!

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले खुद को रिटायर घोषित कर दिया है. इससे पहले वो साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से भी सन्यास ले चुके हैं. धोनी का सन्यास कई मायनों में चौंकाने वाला है, क्योंकि इस बात की उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो आईपीएल में खेलकर अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ फिर लौटेंगे. धोनी ने अपना आखिरी अन्तराष्ट्रीय मुकाबला साल 2019 में विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. वहाँ वो गुप्टिल की गेंद पर रन आउट हुए थे. इत्तफाक यह है कि धोनी के करियर की शुरुआत भी इसी तरह हुई थी.

MS Dhoni retires

आईपीएल पर अभी है संशय

धोनी ने सन्यास की घोषणा 15 अगस्त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर इंस्टा ग्राम के माध्यम से की. उन्होंने एक वीडियो पोस्ट की जिसे आप नीचे देख सकते हैं. इस वीडियो में धोनी की उनके साथियों के साथ तस्वीरें हैं और बैकग्राउंड में गाना बज रहा है “मैं पल दो पल का शायर हूं.”
धोनी ने आईपीएल के बारे में कुछ नहीं कहा है. हालांकि पूर्व में कई खिलाड़ी सन्यास लेने के बाद भी आईपीएल खेलते रहे हैं इसलिए यह उम्मीद की जा सकती है कि धोनी भी ऐसा ही करेंगे. हालांकि इस पर धोनी या उनकी फ्रेंचाइजी CSK के द्वारा कुछ भी साफ साफ नहीं कहा गया है.

याद रहेंगे धोनी !

धोनी ने हमे कई शानदार लम्हे दिए हैं, जो कि कभी भुलाए नहीं जा सकते. जिस तरह सुनील गावस्कर कहते हैं कि वो मरने से पहले धोनी का विश्वकप 2011 का शॉट देखना चाहेंगे, उसी तरह हर भारतीय आखिरी साँस तक धोनी को याद रखेगा. धोनी का करियर सफलता के साथ साथ विवादों से भी घिरा रहा, लेकिन धोनी ने कभी ना इन विवादों का ना तो जवाब दिया, और ना ही इन्हें तूल दिया, क्योंकि अगर सुरेश रैना के शब्दों में कहें तो वो जानते हैं कि यह खेल उनका है.
अलविदा धोनी. इंक लैब की तरफ से आपको सन्यास के बाद के जीवन के लिए शुभकामनाए!

अन्य खिलाडियों ने कहा ये :-
Sachin Wishes As MS Dhoni Retires

Subscribe To Ink Lab’s Yuotube Channel. click here

दोस्तों अगर आप बोया माइक खरीदना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें.

Leave a Reply