Dr. Pradeep Gawande: Tina Dabi’s Second Husband

IAS Pradeep Gawande: Tina Dabi Marriage: प्रदीप गवांडे – टीना डाबी आईएएस

दोस्तों टीना डाबी इकलौती ऐसी आई ए एस अधिकारी हैं जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहती हैं। फिर चाहे वो संघ लोक सेवा आयोग यानी कि यूपीएससी 2016 परीक्षा में पहला स्थान पाना हो या फिर अपने ही बैचमेट और यूपीएससी में रैंक टू लाने वाले अतहर आमिर से शादी और तलाक। रैंक वन तो हर साल कोई ना कोई अभ्यर्थी लाता ही है लेकिन टीना जितनी चर्चा शायद ही किसी को मिली हो। टीना के इंस्टाग्राम पर 15 लाख फॉलोवर्स है और ऐसा भी नहीं है कि उनकी ये पॉपुलरिटी सिर्फ सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चों के बीच हो क्योंकि इंस्टाग्राम पर तो टीना सिर्फ पर्सनल लाइफ से जुड़े ही पोस्ट किया करती हैं।  हाल ही में टीना डाबी एक बार फिर से चर्चा में आयी हैं। जब टीना ने डॉ प्रदीप गवांडे के साथ अपनी फोटो शेयर कर के उनके और अपने रिश्ते की जानकारी साझा की। तो आइए जानते हैं कौन है गवांडे जिनसे टीना शादी कर रही है। 

Pradeep Gawande Tina Dabi
Full Name (पूरा नाम) : प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) 
जन्मदिन (Birth date):9 दिसंबर, 1980
उम्र (Age): 42 साल (2022 में) 
जन्मस्थान (Birth Place): लातूर महाराष्ट्र (Latur, Maharashtra) 
पिता का नाम (Father’s Name): केशव  राव गवांडे (Keshaorao Gawande) 
माता का नाम (Mother’s Name): सत्यभामा गवांडे (Satyabhama Gawande) 
Caste (जाति): कुनबी (Kunbi)
धर्म (Religion):  हिंदू (Hinduism) 
वजन (Weight): 70 किलोग्राम 
हाईट (Height): 5 फीट 7 इंच 
Zodiac Sign : Sagittarius
Marital Status:  Engaged
मंगेतर (Fiancee/Wife): टीना डाबी (आई. ए. एस.) 
पेशा (Profession): आई. ए. एस. अधिकारी (IAS Officer) 
वर्तमान में कार्यरत (currently Posted) : राजस्थान के म्यूजियम और अर्कियोलॉजी डिपार्टमेंट के (Director of museum and archeology department राजस्थान

IAS Pradeep Gawande: Early Life & Family

प्रदीप गवांडे का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था। वो महाराष्ट्र के लातूर जिले के एक उच्च मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं उनके पिता का नाम केशव  राव गवांडे  और माँ का नाम सत्यभामा गवांडे है। वर्तमान में उनका परिवार पुणे में रहता है। 

Pradeep Gawande: Career And UPSC Civil Services Exam 

दोस्तों प्रदीप आई ए एस अधिकारी होने से पहले एक डॉक्टर थे। उन्होंने अपनी एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री औरंगाबाद के एक सरकारी मेडिकल college से ली थी। उसके बाद उन्होंने दिल्ली के कई अस्पतालों में काम किया। इसके बाद प्रदीप ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की और 478 रैंक हासिल कर 2013 बैच के आई ए एस अधिकारी बने। 

Pradeep Gawande Tina Dabi

IAS Career & Controversy 

प्रदीप 2013 बैच के आई ए एस अधिकारी हैं और वो टीना से 3 साल सीनियर हैं। फिलहाल वो राजस्थान के म्यूजियम और अर्कियोलॉजी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत हैं। इससे पहले वो चुरू में जिला कलेक्टर  (District Collector) के तौर पर कार्यरत थे। 

इससे पहले जब प्रदीप राजस्थान स्किल एंड  लाइवलीहुड development कॉर्पोरेशन (Rajasthan Skill and Livelihoods Development Corporation) के मैनेजिंग director थे तब एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने उन्हें रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। लेकिन उस केस में। प्रदीप ACB  को कोई भी कंवीन्सिंग जवाब नहीं दे पाए थे। 

Marriage To IAS Tina Dabi

28 मार्च 2022 को टीना और प्रदीप दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें साझा कर के  इंगेजमेंट (engagement) की जानकारी दी थी. बताया जा रहा है कि 22 अप्रैल को जयपुर में दोनों शादी करेंगे। लोग social media पर उनका wedding reception card भी पोस्ट और शेयर कर रहे हैं लेकिन इसके प्रमाणिक होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

Ria Dabi Tina Dabi Pradeep Gawande

दैनिक भास्कर को दिए गए एक एक इंटरव्यू में टीना ने बताया कि उनकी और प्रदीप की पहली मुलाकात कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हेल्थ डिपार्टमेंट में हुई थी। जो कि दोस्ती में और फिर खूबसूरत रिलेशनशिप में बदली। टीना ने बताया कि प्रदीप ने उन्हें प्रपोज़ किया था। 

अब चूंकि ये टीना की दूसरी शादी है और प्रदीप उनसे उम्र में 13 साल बड़े भी हैं इसलिए प्रदीप की पहली पत्नी के बारे में जानने की उत्सुकता भी सभी को थी लेकिन टीना ने बताया कि उनकी भले ही ये दूसरी शादी है लेकिन प्रदीप की पहली है। 

दोस्तों जब से टीना ने सोशल मीडिया पर अपनी और प्रदीप की तस्वीरें साझा की है सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की टिप्पणियाँ कर रहे हैं। कोई प्रदीप की तुलना टीना के पहले पति अतहर आमिर से कर रहा है तो कोई उन्हें उनके पिता की उम्र का बता रहा है। लेकिन हमें ये समझना चाहिए कि ये उनकी निजी जिंदगी है और शादी के लिए पैमाना कपल के बीच कंपैटिबिलिटि होनी चाहिए ना कि उम्र और शक्ल।

Leave a Reply