Raat Akeli Hai Review: जटिल यादव के रोल में नवाज़ुद्दीन का जबर्दस्त कमबैक

Raat Akeli Hai movie review in Hindi

Raat Akeli Hai Review

Film :- रात अकेली है (Raat Akeli Hai).

Raat Akeli Hai movie rating: ⭐⭐⭐ (3 स्टार्स)

Raat Akeli Hai movie cast :- नवाजूद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे, तिग्मांशू धूलिया, शिवानी रघुवंशी, आदित्य श्रीवास्तव, श्वेता त्रिपाठी, निशांत दहिया, इला अरुण।

Raat Akeli Hai movie director: हनी त्रेहान (डेब्यू फिल्म)।

Movie Runtime: 149 मिनट

फिल्म की कहानी शुरू होती है एक मर्डर से. मर्डर हुआ है रघुवीर सिंह जी का. उनके परिवार में, उनके भाई की पत्नी, उनके भतीजा, भतीजी, उनकी मां, उनकी बेटी, दामाद और उनकी रखैल है जो कि अब उनकी पत्नी बन चुकी है. उनकी पहली पत्नी की पांच साल पहले हत्या हो चुकी है. रघुवीर सिंह की हत्या की गुत्थी सुलझाने भेजा जाता है, इंस्पेक्टर जटिल यादव को, जिनके आते ही आपको यकीन हो जाता है कि फिल्म मजेदार होने वाली है. नवाज अपने रोल में एकदम फिट बैठे हैं. सरफरोश के टपरी वाले गुंडे से लेकर इंस्पेक्टर जटिल यादव बनने तक के सफर मे, नवाज हर जगह समोसे में मौजूद आलू जैसे ही नजर आए हैं. जिन्हें देखकर आपके मुँह से यही निकलता है कि इस इंसान को तो यहीं होना चाहिए, ये डिजर्व करता है. राधिका आप्टे और नेटफ्लिक्स फिर से एक साथ जम रहे हैं. 

बात करें अगर फिल्म की तो ये इस साल के बेस्ट थ्रिलर में से एक कहीं जा सकती है. कानपुर जहां पर ये फिल्म शूट हुई है वहाँ की भाषा में कहा जाए तो हर कदम पर गच्चा खाओगे गुरु. आप कहीं भी ये नहीं कह सकते कि फिल्म के अगले सीन में ये होने वाला है. सब कुछ बिल्कुल अचानक और हैरान करने वाला है. 

Raat Akeli Hai Review

Reasons to watch: क्यों देखें :- 

  • अगर नवाज के फैन हैं तो आज ही देखें, अभी देखें. सेक्रेड गेम्स के डॉन से, कानपुर के पुलिस वाले तक का ट्रांसफार्मैशन आपको हैरान कर देगा. फिल्म में नवाज की मां कहती हैं कि वो सन ग्लास लगाकर बिल्कुल अजय देवगन लगते हैं. लेकिन नवाज ने ना गाड़ियों को उड़ाया ना बेतहाशा गोलियां चलाईं. वो बस ईमानदारी से अपना काम खत्म करते रहे, जो कि असल पुलिस वालों को हूबहू दर्शाता है. 
  • राधिका आप्टे को स्क्रीन पर देखना पसन्द करते हैं तो फिल्म जरूर देखिए. राधिका ने अपने डायलॉग से तो कमाल किया है लेकिन जिन सीन में उनका डायलॉग नहीं है वहाँ उनकी भाव भंगिमा कमाल है. 
  • अगर आप अगर आपने बहुत दिनों से कोई अच्छी फिल्म नहीं देखी है तो आपकी भूख इस फिल्म से जरूर शांत हो जाएगी. 
Raat Akeli Hai Review

Reasons to not watch: क्यों ना देखें:-

  • अगर आप बहुत पहले से जासूसी कहानियां पढ़ते आए हैं तो ये कहानी आपको बिल्कुल भी हैरान नहीं करेगी.  फिल्म की कहानी कदम कदम पर नए मोड़ लेती है. लेकिन अगर आप पुराने जासूसी उपन्यास के पाठक हैं तो ये आपको बिल्कुल भी हैरान नहीं करेगा. 
  • फिल्म की कहानी कसी हुई है लेकिन अन्त में लेखक पूरी तरह से निरास करते हैं फिल्म की लय  कहीं कहीं पर छूट जाती है. 

Final note: निष्कर्ष 

अगर आप नवाज के फैन हैं तो इस फिल्म को एक बार जरूर देख सकते हैं  INK LAB की तरफ से इस फिल्म को थ्री स्टार ⭐⭐⭐. 

Leave a Reply